चर्चित वेब सीरीज ‘FRIENDS’ एक बार फिर से सुर्ख़ियों में क्यूँ है?

0
82
चर्चित वेब सीरीज 'FRIENDS' एक बार फिर से सुर्ख़ियों में क्यूँ है

“He’s her Lobster”  ये लाइन् आजकल ट्विटर और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स में खूब वायरल हो रही हैं. अगर आपको इसे सुन कर कोई अंग्रेजी अभिनय याद आता है तो यकीन मानिये ये आर्टिकल आपको पसंद जरूर आएगा. “FRIENDS” यह पढ़ कर अगर आपको यह लग रहा है की हम कही बहुचर्चित और अत्यंतित प्रसिद्ध सीरीज की तो बात नहीं कर रहे तो आप बिलकुल सही है. अगर आप ने यह सीरीज देखी है तो आप फीबी करैक्टर से भी परिचित जरूर होंगे। जानते है की फीबी की ये लाइन्स “He’s her Lobster” फिर से चर्चा में क्यों हैं. चर्चित वेब सीरीज ‘FRIENDS’ एक बार फिर से सुर्ख़ियों में क्यूँ है?

FRIENDS सीरीज इनके फैन्स के लिए केवल समय काटने का एक तरीका नहीं है लेकिन एक “भावना” है. यह सीरीज 22 September 1994 में शुरू हुई थी पर हर दिन इनकी लोकप्रियता बढ़ती ही रहती है, अब से कुछ महीनो पहले ही इसकी लोकप्रियता को देखते हुए इनके 25 साल पूरे होने पर “FRIENDS REUNION” हुआ है जिस, इनके सभी अभिनेता शामिल हुए थे.

“We were on a break”

इनके हर करैक्टर का डायलॉग इनके प्रशंषको को मुँह जबानी याद होती है. इसी क्रम में सीरीज की एक अन्य प्रसिद्ध लाइन “ We were on a break” और इससे जुड़े दो कैरक्टर्स Jennifer Aniston and David Schwimmer आज कल फिर सुर्खियों में हैं. कुछ महीनो पहले हुए “FRIENDS REUNION” में David ने एक बातचीत के दौरान यह खुलासा किया की उन्हें फ्रेंड्स में उनकी सह-अभिनेत्री Jennifer पर क्रश था. दिलचस्प यह है की इनके जवाब में Jennifer ने भी शो के दौरान David पर Crush होने की बात स्वीकार की थी. 

Jennifer Aniston and David Schwimmer from web series FRIENDS
Jennifer Aniston and David Schwimmer from web series FRIENDS

अब अंग्रेजी मैगज़ीन Closer Online के एक नयी रिपोर्ट के मुताबिक Jennifer Aniston and David Schwimmer रिलेशनशिप में हो सकते हैं, हलाकि Jennifer या David ने अब तक इस पर कोई टिप्पड़ी नहीं की है, खबरों की माने तो रीयूनियन के बाद से ये दोनों हस्तिया आपस में काफी समय बिता रही है. रिपोर्ट के मुताबिक हाल ही में डेविड अपने न्यूयोर्क के घर से जेनिफर के लॉस एंजलस वाले घर पर उनसे मिलने गए थे जहा उन्होंने साथ काफी समय बिताया. इसके अलावा भी दोनों साथ नजर आये. चर्चित वेब सीरीज ‘FRIENDS’ एक बार फिर से सुर्ख़ियों में क्यूँ है?

Reel se Real

इस खबर के फैलने के बाद से ही “FRIENDS” के फैंस इस आशा से जश्न मानाने लगे हैं की आखिरकार उनके पसंदीदा कलाकार डेविड और जेनिफर की रील स्टोरी अब रियल स्टोरी बन सकती है. आपको बता दे की सीरीज में रॉस और रेचल के किरदार में उनकी ऑन ऑफ केमिस्ट्री दिखाई गयी है जो शो के आखिर में एक हो जाते हैं. इनके रील रोमांस को इतना पसंद किया गया है की अब रील को रियल में बदलने की कल्पना होने लगी है

कुछ दिलचस्प ट्वीट्स में से एक फैन ने लिखा है “Please be true. #lobsters,” वही एक अन्य फैन ने लिखा है Jenifer Aniston and David Schimmer are dating! Oh My God! #rossandrachel #lobster,” इसी तरह के अनेको ट्वीट्स की जैसे होड़ लगी है.  

नेटफ्लिक्स इंडिया ने भी इन खबरों पर ख़ुशी जताते हुए ट्वीट किया ““Lobsters spotted.”

वायरल खबर की सचाई 

हमने शुरुआत में ही बताया था की डेविड और जेनिफर ने इस अपवाह की सचाई पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. अब फॉक्स के एक रिपोर्ट के मुताबिक डेविड के प्रतिनिधि ने डेविड के जेनिफर के साथ रिश्ते में होने की अपवाह को पूरी तरह नकार दिया है. 

We’re Buddies

इस कहानी का एक दूसरा पहलू भी है. जेनिफर ने पिछले महीने अपने एक्स हस्बैंड ब्रैड पिट के साथ अपनी बॉन्डिंग को लेकर अपनी भावनाये व्यक्त की थी. जेनिफर ने कहा “Brad and I are buddies, we’re friends”. पिछले वर्ष ही ये दोनों हस्तिया 2020 SAG अवार्ड्स में साथ नजर आये थे. इसके अलावा अपने रिश्ते के खत्म होने का दुःख जताते हुए ब्रैड ने जेनिफर की प्रसंशा भी की जिस पर भी काफी खबरे छपी. जेनिफर एंड ब्रैड के फंस ने तब इस जोड़ी के फिर से  एक होने के अभिलाषा जताई थी. आपको बता दे की जेनिफरऔर ब्रैड ने वर्ष 2000 में शादी की थी. जेनिफर ने ब्रैड की एंजलीना के साथ बढ़ती नजदीकियों के बाद साल 2005 में तलाक ले कर अलग होने का फैसला किया 

यह कहना अभी  मुश्किल है की जेनिफर और डेविड को लेकर छपी खबरों में कितनी सचाई है पर इससे इंकार करना भी मुश्किल है की जनता को मनोरंजन और गपशप का एक जरिया चाहिए चाहे वह जेनिफर-डेविड की जोड़ी में हो या जेनिफर-ब्रैड की जोड़ी में. बस जनता खुश होनी चाहिए फिर सचाई से क्या फर्क पड़ते है. 

 

Author: Team The Rising India

Keywords: Jennifer Aniston, David Schwimmer, Brad Pitt, Angelina Julie, 2020 SAG Awards, Lobsters

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here