एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मृत्यु आत्महत्या थी, AIIMS ने माना

3
461
Feature Image
Sushant Singh Rajput, Pic - India Express

दिवंगत बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत हमारे बीच नहीं है,  इस वाक्य को कहते हुए आज एक साल पूरे होने वाले हैं, लेकिन आज भी इस बात पर यकीन नहीं होता है. सुशांत का हंसता-मुस्कुराता चेहरा जब भी हमारे ज़हन में आता है तो यह मानना मुश्किल हो जाता है कि अब हमारे बीच नहीं है. वहीँ एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मृत्यु आत्महत्या थी, AIIMS ने माना.

सुशांत सिंह राजपूत जिंदादिल इंसान थे

सुशांत सिंह की शख्सियत एक जिंदादिल इंसान के तौर पर हमेशा से रही. बतौर अभिनेता सुशांत ने बहुत जल्दी ही अपनी अपना पहचान बनाई, उन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्म दिये. बता दें, कि सुशांत ने बीते साल 14 जून, 2020 को इस दुनिया को अलविदा कह दिया था. आज भी उनके केस की जांच चल रही है.

आज भी सुशांत के फैंस और उनकी फैमिली के लिए उन्हें भूल पाना काफी मुश्किल है. उनकी फैमिली, दोस्त और फैंस उन्हें याद कर आज भी सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करते रहते हैं. सुशांत के निधन के बाद से उनकी गर्लफ्रेंड और एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती काफी विवदों में रही हैं. यही नहीं उनपर सुशांत की मौत को लेकर कई गंभीर आरोप भी लगे और उन्हें जेल तक जाना पड़ा.

14 जून को पाए गए थे मृत, केस की जांच कर रही देश की तीन बड़ी एजेंसीयां

आपको बता दें कि 34 वर्षीय सुशांत सिंह राजपूत 14 जून, 2020 अपने मुंबई वाले फ्लैट में मृत पाए गए थे. मुंबई पुलिस के मुताबिक सुशांत नवंबर 2019 से डिप्रेशन में थे और मुंबई के ही एक डॉक्टर से उनका ​इलाज चल रहा था. वहीं इस केस में अब अलग-अलग कई एंगल पर जांच हो रही है. सीबीआई (CBI) से लेकर ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) और एनसीबी (नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो) जैसी देश की तीन बड़ी जांच एजेंसीज इस केस को जांच कर रही हैं.

कम उम्र में ही छिन गया था मां का आंचल

दरअसल, ‘मां’  वह शब्‍द जो बच्चा सबसे पहले सीखता और बोलता है. लेकिन सुशांत सिंह राजपूत के लिए शायद मां ही अंतिम शब्‍द भी रहा. क्‍योंकि उनका अंतिम मैसेज मां के नाम ही था. बिहार के बेटे और बॉलीवुड स्‍टार सुशांत सिंह राजपूत का गुजरे आज पूरा एक वर्ष हो गया है. उनके फैंस नम आंखों से उन्‍हें याद कर रहे हैं. जगह-जगह उन्‍हें श्रद्धांजलि दी जा रही है.

ऐसे में सुशांत का वह आखिरी मैसेज लोगों को याद आ रहा है जो उन्‍होंने इंस्‍टाग्राम पर किया था. मां के आंचल की छांव से काफी कम उम्र में महरूम हो जाने वाले सुशांत उन्‍हें अक्‍सर याद करते थे.

वो महज 16 साल के थे जब उनकी मां इस दुनिया से चली गईं थीं. उन्हें पिता और चारों बहनों से खूब प्यार मिला था, लेकिन मां की कमी उन्हें हमेशा महसूस होती थी. उनके पास लोगों की भीड़ तो थी, लेकिन उनके दर्द को समझने के लिए उनके पास उनकी मां नहीं थी. उनके इस आखिरी पोस्ट से भी साफ पता चल गया था कि वो अंतिम दिनों में भी अपनी मां को बहुत याद कर रहे थे. उन्होंने कई बार अपने इंटरव्यू और शोज में मां के बारे में बहुत सी बाते की थीं.

3 जून 2020 को सुशांत ने अपनी मां की याद में बेहद भावुक कर देने वाली बात लिखी थी. उन्होंने लिखा था कि, “आंखों के आंसुओं से धुंधला अतीत भाप बनकर उड़ रहा है. कभी खत्म ना होने वाले सपने चेहरे पर मुस्कराहट बिखेर रहे हैं और एक क्षणभंगुर जीवन इन दोनों के बीच बातचीत कर रहा है…मां…”

मर्डर नहीं सुसाइड था, AIIMS

एम्स मेडिकल बोर्ड ने शनिवार को स्पस्ट कर दिया कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत आत्महत्या से हुई. साथ ही हत्या को ‘पूरी तरह से’ खारिज करते हुए उन्होंने कहा, ‘यह फांसी लगाकर आत्महत्या करने का मामला है. हमने अपनी निर्णायक रिपोर्ट सीबीआई को सौंप दी है,” प्रीमियर संस्थान फोरेंसिक मेडिकल बोर्ड के अध्यक्ष डॉ गुप्ता ने कहा कि फांसी के अलावा शरीर पर संघर्ष और हाथापाई का कोई निशान नहीं था. मामला कोर्ट में विचाराधीन बताते हुए कोई और जानकारी देने से इनकार कर दिया.

सितारों की दूनिया में एक अपना अलग पहचान बनाने वाला एक नौजवान अभिनेता हम सबको छोड़कर किसी और दूनिया में हमेशा-हमेशा के लिए चला गया. सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को मुंबई के बांद्रा स्थित फ्लैट में फांसी लगा ली थी. उनके निधन की वजह खुलकर तो सामने नहीं आ पाई, लेकिन दावे बहुत से किए गए. सुशांत अवसाद (Depression) से पीड़ित थे और उनका इलाज चल रहा था, लेकिन वो अपनी जिंदगी ही खत्म कर लेंगे ये किसी ने नहीं सोचा होगा.

सुशांत सिंह राजपूत की मौत को एक साल हो गया है. रिया चक्रवर्ती ने सुशांत सिंह राजपूत की पुण्यतिथि पर एक लंबा इमोशनल नोट लिखा. उन्होंने लिखा कि सुशांत के निधन से जो खालीपन आया है, उसे भरा नहीं जा सकता. “ऐसा कोई क्षण नहीं है जहाँ मुझे विश्वास हो कि आप अब यहाँ नहीं हैं. उन्होंने कहा कि समय सब कुछ ठीक कर देता है लेकिन आप मेरे समय और मेरे सब कुछ थे, ”रिया ने अपनी पोस्ट में लिखा.

“मुझे पता है कि अब आप मेरे अभिभावक देवदूत हैं – मुझे चंद्रमा से अपनी दूरबीन से देख रहे हैं और मेरी रक्षा कर रहे हैं. मैं हर रोज तुम्हारे आने का इंतजार करती हूं मुझे लेने के लिए, मैं तुम्हें हर जगह ढूंढती हूं – मुझे पता है कि तुम यहां मेरे साथ हो ❤️ यह मुझे हर रोज तोड़ती है, फिर मैं सोचती हूं कि आप कह रहे हैं – “सब ठीक हो जाएगा बेबू” और मुझे अगले दिन जीने कि हिम्मत मिलती है. जब भी मुझे लगता है कि आप यहां नहीं हैं, तो मेरे शरीर में भावनाओं की बाढ़ आ जाती है.”

भूमि पेडनेकर, जिन्होंने सोनचिरैया में एसएसआर के साथ स्क्रीन स्पेस साझा किया, ने लिखा “आपकी याद आती है, आपके प्रश्न और वह सब कुछ जिसके बारे में हमने बात की. सितारों से लेकर अनजानी चीजों तक, आपने मुझे दुनिया ऐसी दिखाई जैसे मैंने पहले कभी नहीं देखी थी. मुझे आशा है कि आपने अपनी शांति पाई है मेरी जिज्ञासु प्यारी एसएसआर … ओम शांति,”

सुशांत सिंह राजपूत के सिस्टर श्वेता कीर्ति सिंह ने लिखा, “भाई का एक साल उनकी मीठी यादों को खामोशी में संजोने में बीत जाएगा. हालाँकि उनका भौतिक शरीर हमें लगभग एक साल पहले छोड़ गया है, लेकिन वे जिन मूल्यों के लिए खड़े थे, वे अभी भी जीवित हैं”. श्वेता ने सुशांत के प्रशंसकों को उनके समर्थन और प्यार के लिए धन्यवाद भी दिया.

Author: The Rising India Team

Keywords: Sushant Singh Rajput, AIIMS Report on SSR, Suicide not murder, CBI Investigation, ED, Rhea Chakraborty, Sushant sister Shweta Singh, SSR Death, Sushant Brilliant Man

Must read : I think Sushant was not murder but it’s Suicide, father says

3 COMMENTS

  1. […] से हो, तो वो आवेदन खारिज कर सकता है. स्विट्जरलैंड में लगभग 400 बैंक हैं, जिनमें यूबीएस और क्रेडिस सुइस […]

  2. […] भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (आई.सी.एम.आर) एवं नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी की एक स्टडी (PTI Report) के मुताबिक covidsheild और covaxin में इस नए वैरिएंट के विरुद्ध एंटीबॉडी क्षमता स्टैण्डर्ड स्ट्रैन के मुकाबले कम पाई गयी है. पर्याप्त डाटा अवेलेबल नहीं होने की वजह से पूरी तरह से कुछ भी कहा नहीं जा सकता. हालांकि आने वाले कुछ हफ्तों में डाटा स्टडी से हमारे वैज्ञानिक ये पता लगा सकेंगे. […]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here