“….मुझे लगता है कि सुशांत ने आत्महत्या की “, सुशांत के पिता

2
1
Sushant singh rajput's father, K.K.Singh (Pic- TOI)

“….मुझे लगता है कि सुशांत ने आत्महत्या की “, सुशांत के पिता.

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने शुक्रवार सुबह अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़ी दवाओं की जांच के सिलसिले में रिया चक्रवर्ती और उसके भाई शोविक चक्रवर्ती के घर की तलाशी ली. सुशांत के पूर्व सहयोगी सैमुअल मिरांडा के निवास पर भी NCB ने छापा मारा. शोविक और सैमुअल मिरांडा को बाद में NCB ने कस्टडी में ले लिया और हर एंगल को ध्यान में रख कर पूछताछ कर रहे हैं. छापे के दौरान NCB के हाथ कुछ एहम दस्तावेज भी हाथ लगे. आपको बता दें कि शोविक रिया चक्रवर्ती के साथ ही रहता था.

Samuel Miranda and Showik arrested

शोविक और सैमुअल को एनडीपीएस अधिनियम की धारा 8सी, 28, 29 के तहत गिरफ्तार किया गया है. एनडीपीएस अधिनियम की धारा 8सी का मतलब है कि कुछ ऐसे संचालन पर रोक जिसमें कोई भी व्यक्ति उत्पादन, निर्माण, बिक्री, खरीद, परिवहन, गोदाम, उपयोग, उपभोग, आयात अंतर-राज्य, निर्यात अंतर-राज्य, भारत में आयात, भारत से निर्यात नहीं करेगा.

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने अबतक इस मामले में मुंबई में सक्रिय दो कथित ड्रग पेडलर्स को गिरफ्तार भी कर चुकी है. गिरफ्तार किए गए दो लोग जैद विलात्रा (21) और अब्देल बासित हैं. NCB के अनुसार, शोविक न केवल सुशांत को ड्रग सप्लाई करता था, बल्कि बॉलीवुड के कुछ अन्य सितारों के लिए नशीले पदार्थों के लेन देन में भी शामिल था.

पूछताछ के दौरान, शोविक ने नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के सामने स्वीकार किया कि वह रिया के इशारे पर ड्रग्स खरीदता था.

Rhea_chakraborty & Sushant Singh Rajput ( PIC- TOI )

34 वर्षीय अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में रिया चक्रवर्ती मुख्य आरोपी है. रिया चक्रवर्ती को मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों पर केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई),  एनसीबी, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) जाँच कर रही हैं. एक रिपोर्ट की माने तो रिया के दो मोबाइल फोन के क्लोनिंग की रिपोर्ट भी सामने आई हैं, और अभी यह आगे की जाँच का विषय है. 

रिया का क्या कहना है इस पुरे मामले में

“यह शायद 3-4 सेकंड की ही बात थी. मुझे बाहर इंतजार करने के लिए कहा गया था. मेरे दोस्तों ने किसी से अनुरोध किया कि मैं एक बार सुशांत के पार्थिव शरीर को देखना चाहती हूं. उन्होंने कहा कि मैं (रिया) शव को तब देख सकती हूं जब वह अंतिम संस्कार के लिए शरीर को शवगृह से वैन में ले जाएंगे. जब वह वैन के रास्ते में था, तो मुझे 3 सेकंड के लिए शरीर दिखाई दिया. मैंने कहा, ‘मुझे खेद है’, क्योंकि… कि वह अपना जीवन खो चुका हैं. मैंने सम्मान की निशानी के रूप में उसके पैर छुए, जिसे कोई भी भारतीय समझ सकता है कि कोई किसी के पैर क्यों छूता है.” रिया ने यह बात अपने एक टीवी इंटरव्यू में कही.

Rhea at Sushant Burial Ceremony – (PIC- IANS)

रिया ने यह भी कहा कि वह सुशांत के घर नहीं गई क्योंकि उसका परिवार उसे नहीं चाहता था. उसने आगे कहा, “मैं अंतिम संस्कार में जाने के लिए तैयार थी, लेकिन मेरे दोस्तों ने मुझे बताया कि सुशांत के परिवार वाले ये नही चाहते की मई अंतिम संस्कार में जा सकूँ. वहां मेरा केवल अपमान किया जाएगा और वहां से चले जाने के लिए कहा जाएगा, फिर मेरे एक दोस्त ने कहा कि मेरे लिए आखिरी बार उसका शरीर देखना ज़रूरी है क्योंकि अगर मैं नहीं गई तो मुझे यह बात पुरे जीवन भर भारी पड़ेगी और इस तथ्य को स्वीकार करना कठिन होगा कि वह अब और नहीं है। ” इसके बाद रिया सुशांत के पार्थिव शरीर को देखने के लिए मोर्चरी गई. 

रिया खुद को सुशांत की मौत के मामले में खुद को बेक़सूर बताती है और कहीं न कहीं वो सुसाइडल थ्योरी को मानती है की सुशांत मानसिक तौर पर थोड़ा बीमार था और यही वजह हो सकती है उसकी खुदखुसी करने की.

सुशांत के पिता का क्या कहना हैं

हालाँकि सुशांत सिंह राजपूत के पिता, K K Singh, ने रिया के ऊपर कई सरे इल्जाम लगाये पर उन्होंने मुंबई  पुलिस को दिए हुए अपने स्टेटमेंट में कुछ और ही माना है. 

Sushant singh rajput’s father issues statement (PIC- TOI)

“मुझे इस बात की जानकारी नहीं है कि मेरे बेटे सुशांत ने आत्महत्या क्यों की है। उसने कभी भी मेरे साथ किसी भी प्रकार के अवसाद या तनाव के बारे में चर्चा नहीं की. मुझे सुशांत के खिलाफ किसी भी तरह की शिकायत या कोई संदेह नहीं है। मुझे लगता है कि सुशांत ने आत्महत्या की होगी. मेरा बयान मुंबई पुलिस ने मराठी में लिखा पर मुझे हिंदी में समझाया गया था और यह सारी बातें सही है जैसा मैंने बताया, “

रिया की पिता का क्या कहना है

शायद ही आपको ये पता होगा की रिया की पिता, लेफ्टिनेंट कर्नल इंद्रजीत चक्रवर्ती (रिटायर्ड) ने लगभग 25 वर्षों तक सशस्त्र बलों में एक डॉक्टर के रूप में देश की सेवा की है. लेफ्टिनेंट कर्नल चक्रवर्ती ने कथित तौर पर प्री-मेच्योर रिटायरमेंट का विकल्प चुन कर, रिया की अभिनेत्री बनने के सपना पूरा करने के लिए मुंबई शिफ्ट हो गये थे.

Rhea Chakraborty’s father Lt Colonel Indrajit Chakraborty (PIC- PTI)

“बधाई हो भारत, आपने मेरे बेटे को गिरफ्तार कर लिया है, मुझे यकीन है कि इसके बाद का नंबर मेरी बेटी का है और मुझे नहीं पता कि उसके बाद कौन होगा.” आपने एक मध्यम वर्गीय परिवार को प्रभावी रूप से ध्वस्त कर दिया है, लेकिन निश्चित रूप से, न्याय के लिए सब कुछ उचित है. जय हिन्द.” रिया के पिता ने अपनी चुप्पी तोड़ते हुए कहा.

34 वर्षीय अभिनेता, सुशांत सिंह राजपुत, की मौत के मामले में रिया चक्रवर्ती मुख्य आरोपी है. रिया चक्रवर्ती को मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों के लिए केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई), एनसीबी, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) जाँच कर रही हैं. एक रिपोर्ट की माने तो रिया द्वारा दो मोबाइल फोन के क्लोनिंग की रिपोर्ट भी सामने आई हैं,  पर यह अभी आगे की जाँच  का विषय है. 

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) भी कर रही है. अभिनेता 14 जून को उनके बांद्रा स्थित आवास पर मृत पाए गए थे.

ये बताना बहुत जर्रोरी है कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने रिया चक्रवर्ती और शोविक चक्रवर्ती दोनों से ड्रग्स के मामले में गिरफ़्तारी के बाद पूछताछ कर रही हैं मगर इनके घर से किसी भी प्रकार का ड्रग नही मिला है.

Author : The Rising India Team

Feature Image : TOI

Keywords: Rhea, Rhea chakraborty, Sushant singh rajput, Sushant singh rajput death, NCB, Drugs, Rhea’s brother showik chakraborty, Murder, Celebrity, K.K Singh, Sushant’s father statement

2 COMMENTS

  1. […] की अगुवाई वाली महाराष्ट्र सरकार में अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत पर सवाल खड़ी कर रही थीं. लेकिन इस बार […]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here